Advertisement
19 January 2020

प्रियंका गांधी का आरोप- भाजपा हार्दिक पटेल को कर रही है परेशान

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी को लेकर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा, 'युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को बीजेपी बार-बार परेशान कर रही है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को भाजपा बार-बार परेशान कर रही है। हार्दिक ने अपने समाज के लोगों की आवाज उठाई, उनके लिए नौकरियां मांगी, छात्रवृत्ति मांगी। किसान आंदोलन किया। भाजपा इसको "देशद्रोह" बोल रही है।”

दरअसल कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को विरमगांव के पास हासलपुर से राजद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में कोर्ट ने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था और 24 जनवरी को हाजिर होने को कहा था। हालांकि उनको पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

क्या है मामला

25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद में जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद राज्य भर में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में एक मामला दर्ज किया था। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर हिंसा फैलाने और चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र करने का आरोप लगाया था।

इस मामले में अहमदाबाद की एक अदालत ने हार्दिक पटेल के खिलाफ शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था. बताया जा रहा है कि अदालत ने सुनवाई के दौरान हार्दिक की लगातार गैरमौजूदगी की वजह से यह गैर जमानती वारंट जारी किया है। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बीजे गणात्रा की कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ वारंट जारी करने के बाद मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को तय की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Priyanka Gandhi, allegation, BJP, harassing, Hardik Patel
OUTLOOK 19 January, 2020
Advertisement