Advertisement
24 December 2020

हिरासत में लिए जाने पर बोलीं प्रियंका- मोदी से जो भी सवाल करता वो देशद्रोही, इनके दिल में किसानों के लिए कोई जगह नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को गुरुवार को राष्ट्रपति से मिलने जाने के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति को 2 करोड़ हस्ताक्षर का ज्ञापन सौंपने जा रहे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी जिद पर अड़ हुई है। आज जो भी सरकार से सवाल करता है, वो देशद्रोही है। उन्हें सरकार और इनके पार्टी के लोग देशद्रोही बताते हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार के दिल में किसानों के लिए कोई इज्जत नहीं है।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषि कानून को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि राष्ट्रपति से हमने कहा है कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है, देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है। आगे राहुल गांधी ने कहा, मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जबतक कानून वापस नहीं होगा तबतक कोई वापस नहीं जाएगा।

केंद्र सरकार से राहुल गांधी ने कहा कि संसद का संयुक्त सत्र जल्द बुलाया जाए और इन कानूनों को तुरंत वापस लें। राहुल ने कहा कि आज किसान दुख और दर्द में हैं, कई किसानों की मौतें हो चुकी है।

Advertisement

बुधवार को 40 किसान संगठनों ने केंद्र द्वारा बातचीत को लेकर भेजे गए प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। वहीं, बैठक को लेकर जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन युधवीर सिंह ने कहा था, "जिस तरह से केंद्र बातचीत की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहा है। इससे ये स्पष्ट है कि सरकार इस मुद्दे पर देरी करना चाहती है और किसानों के प्रदर्शन करने के मनोबल को तोड़ना चाहती है। सरकार हमारे मुद्दों को हल्के में ले रही है, मैं उन्हें इस मामले पर संज्ञान लेने के लिए चेतावनी दे रहा हूं और जल्द ही इसका हल ढूंढूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress Leader, Priyanka Gandhi Vadra, Delhi Police, New Farms Act, नए कृषि कानून, कांग्रेस नेता, प्रियंका गांधी हिरासत में, किसान आंदोलन
OUTLOOK 24 December, 2020
Advertisement