Advertisement
30 May 2024

पंजाब "भूमि, ड्रग और रेत माफियाओं" का बन गया है अड्डा: आदित्यनाथ

file photo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पंजाब की आप सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य "भूमि, ड्रग और रेत माफियाओं का अड्डा" बन गया है। आदित्यनाथ ने इन माफियाओं को कुचलने पर जोर देते हुए पंजाब के लोगों से 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने को कहा।

अपनी पार्टी के लुधियाना उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू के पक्ष में लुधियाना मे एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब की पवित्र भूमि को आप सरकार और पिछली कांग्रेस सरकार ने "अपवित्र" कर दिया है। उन्होंने कहा, "मैं गुरुओं की भूमि के आगे विनम्रतापूर्वक नतमस्तक हूं।" उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के लोगों की भावनाओं को नहीं समझती हैं।

भाजपा नेता ने कहा, "इन सरकारों की उदासीनता के कारण ही यह राज्य भू-माफिया, ड्रग माफिया और रेत माफिया का अड्डा बन गया है। इन माफियाओं को कुचलना होगा और इसके लिए लुधियाना के लोगों को वोट देकर भाजपा उम्मीदवार को चुनना होगा।" उन्होंने कहा, "मैं माफियाओं को कुचलने के लिए यूपी से बिट्टू तक बुलडोजर भेजूंगा।" उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में भाजपा अगली सरकार बनाती है तो वह 48 घंटे के भीतर माफियाओं का सफाया कर देगी। उन्होंने दिल्ली में एक साथ लेकिन पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ने के लिए आप और कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया, "उनका "इंडी गठबंधन" ऐसा है कि उन्हें देश की कोई चिंता नहीं है।"

Advertisement

सिख समुदाय के लिए मोदी सरकार की पहलों को सूचीबद्ध करते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने सिखों और पंजाब के लोगों के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने कहा, "करतारपुर कॉरिडोर खोला गया। 26 दिसंबर को 'साहिबजादों' (दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों) की शहादत की याद में वीर बल दिवस के रूप में समर्पित किया गया है। भाजपा ने न केवल राम मंदिर बनाया है, बल्कि काशी में गुरु रविदास जी की जन्मस्थली का भी उत्थान और कायाकल्प किया है।" पाकिस्तान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब है। उन्होंने कहा, "वहां लोग भूख से मर रहे हैं। पाकिस्तान की आबादी 23 करोड़ है। जबकि भारत ने मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों के दौरान 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 May, 2024
Advertisement