Advertisement
12 January 2022

'पंजाब को गंभीर लोगों की जरूरत' : मनीष तिवारी ने चन्नी, सिद्धू पर साधा निशाना

पंजाब के आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद ने एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर उन खबरों को लेकर हमला बोला है जिनमें कहा गया है कि दोनों मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर अपना नाम लेने पर जोर दे रहे हैं।

तिवारी ने बुधवार को कहा, "पंजाब को गंभीर लोगों की जरूरत है। " उन्होंने चन्नी और सिद्धू दोनों पर कटाक्ष किया और उन्हें गैर गंभीर व्यक्ति करार दिया जो लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

तिवारी ने ट्वीट किया, "पंजाब को एक ऐसे सीएम की जरूरत है, जिसके पास पंजाब की चुनौतियों का समाधान हो, कड़े फैसले लेने की क्षमता हो। पंजाब को ऐसे गंभीर लोगों की जरूरत है, जिनकी राजनीति सोशल इंजीनियरिंग, एंटरटेनमेंट, फ्रीबीज नहीं है और न ही लगातार चुनावों में लोगों द्वारा खारिज की गई शासन की पसंदीदा है।"

Advertisement

कांग्रेस ने अब तक किसी को भी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में नामित नहीं किया है क्योंकि पार्टी का मानना है कि इससे अंदरूनी कलह और आंतरिक दरार पैदा होती है।

लेकिन राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री को जनता ही चुनेगी न कि आलाकमान।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके कैबिनेट सहयोगियों की अनुपस्थिति में, पंजाब के पुनरुत्थान पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने पंजाब मॉडल में योजनाओं के पहले सेट का अनावरण करते हुए, सिद्धू ने यहां मीडिया से कहा: "पंजाब मॉडल लोगों का मॉडल है, लोगों को सत्ता लौटाने का रोडमैप देने का प्रयास है।"

शक्तिशाली 'माफिया मॉडल' का मुकाबला करने के लिए, जिसमें कैबिनेट द्वारा पारित प्रस्ताव की अधिसूचना को रोकने की शक्ति है, उन्होंने कहा कि राज्य के संसाधनों के पुनर्वितरण और सही लाभार्थियों को शक्ति वापस देने के लिए एक मॉडल की आवश्यकता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, Punjab, Chief Minister Charanjit Singh Channi, Navjot Singh Sidhu, Manish Tewari, मनीष तिवारी, पंजाब, चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू
OUTLOOK 12 January, 2022
Advertisement