Advertisement
28 January 2019

राफेल पर गोवा ऑडियो टेप असली क्योंकि अब तक दर्ज नहीं हुई प्राथमिकी: राहुल गांधी

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि राफेल मामले को लेकर गोवा के एक मंत्री की कथित बातचीत वाला ऑडियो टेप सामने आने के 30 दिनों बाद भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई और ऐसे में यह तय है कि यह टेप असली है।

गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत राणे से जुड़ी एक खबर को री-ट्वीट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘राफेल पर ऑडियो टेप रिलीज होने के 30 दिन बाद भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं गई या जांच का आदेश नहीं दिया गया। मंत्री के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।’         

उन्होंने कहा, ‘यह तय है कि टेप असली है और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पास राफेल पर विस्फोटक गोपनीय जानकारियां हैं जो प्रधानमंत्री के मुकाबले उनको ताकतवर बनाती है।’    

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कांग्रेस ने दो जनवरी को एक ऑडियो जारी किया था जिसमें गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत राणे की आवाज होने का दावा किया गया था। इसमें राणे कथित तौर पर यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि ‘मुख्यमंत्री (पर्रिकर) ने कैबिनेट की बैठक में कहा कि मेरे शयनकक्ष में राफेल मामले की सभी जानकारियां हैं।’बाद में राणे ने ऑडियो टेप को फर्जी करार देते हुए कहा था कि इस टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है।

राफेल को लेकर विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार

गौरतलब है कि राफेल विमान सौदा एक ऐसा मामला है जिसको लेकर मोदी सरकार बीते काफी लंबे समय से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने अनिल अंबानी की कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए HAL से कॉन्ट्रैक्ट छीन लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rafale tapes, authentic, gave Parrikar, power over Modi, Rahul gandhi
OUTLOOK 28 January, 2019
Advertisement