Advertisement
06 June 2015

राहुल ने केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार पर बोला हमला

पीटीआई

राहुल ने कहा कि आज केंद्र सरकार लोगों को झूठे सपने दिखा रही है। रोजगार देने की बजाय योग पर ध्यान दिया जा रहा है। वहीं पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे की सरकार के बाद तृणमूल कांग्रेस ने विकास पर ब्रेक लगा दिया है। राहुल ऐसे समय में बंगाल दौरे पर गए हैं जब राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दौरे पर गए हैं।

राहुल ने कहा कि राज्य की जनता ने ३४ सालों तक वामदलों की सरकार देखी उसके बाद से तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी लेकिन विकास नहीं हुआ। १९७७ में कांग्रेस राज्य की सत्ता से बाहर हुई तबसे लगातार अपना जनाधार खोती जा रही है। राहुल ने कांग्रेस शासन का हवाला देते हुए कहा कि जो भी विकास हुआ कांग्रेस के ही शासनकाल में हुआ। 

जूट मिल के कर्मचारियों से मिलने के बाद राहुल ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याएं संसद में उठाएंगें। राहुल ने घर खरीदने वाले लोगों के समूह से मुलाकात में कहा कि आज एक घर खरीदने के लिए आदमी अपनी सारी पूंजी लगा देता है लेकिन उसे घर नहीं मिलता। बिल्डर कई सालों तक पैसा फंसा कर रखता है।

Advertisement

लेकिन सरकार कुछ नहीं करती। उन्होने कहा कि मैं दिल्ली में भी ऐसे लोगों से मिला था और कोलकाता में भी मिल रहा हूं। सबकी समस्या एक जैसी है। सरकार आम आदमी की समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है। भूमि अधिग्रहण कानून से केवल उद्योगपतियों को फायदा हो रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Mamata Banerjee, Narendra Modi, West Bengal, राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल, कांग्रेस, नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी
OUTLOOK 06 June, 2015
Advertisement