Advertisement
23 June 2020

राहुल गांधी ने फिर पूछा- क्या भारतीय जमीन पर चीन ने किया है कब्जा; नड्डा ने किया पलटवार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है। वही इस पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले यह पार्टी चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी से समझौते करती है और फिर देश की जमीन चीन को सौंप देती है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, "चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं. क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?" राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर की है।

चीन मुद्दे पर लगातार घेर रहे है राहुल

Advertisement

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी ने एक अखबार की कटिंग को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा है कि चीन हमारे सैनिकों की हत्या कर रहा है। चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। ऐसे तनावपूर्व समय में चीन का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है। गौरतलब है कि चीनी मीडिया ने पीएम मोदी के बयान पर खुशी जताई थी और उनकी तारीफ भी की थी।

भाजपा ने किया पलटवार

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, 'पहले कांग्रेस चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के साथ समझौते करती है। इसके बाद वह चीन को जमीन सरेंडर कर देती है। डोकलाम तनाव के दौरान राहुल गांधी चुपचाप चीनी दूतावास गए थे। इस चुनौतीपूर्ण वक्त में राहुल गांधी देश को बांटना चाहते हैं और जवानों का मनोबल गिराना चाहते हैं। समझौते का प्रभाव?'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Has China occupied Indian land, jp Nadda, hit back
OUTLOOK 23 June, 2020
Advertisement