Advertisement
23 November 2020

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछे सवाल, क्या पीएम केयर्स फंड का होगा इस्तेमाल

FILE PHOTO

देश में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। राजस्थान, गुजरात और दिल्ली में कोरोना की स्थिति बिगड़ने के बाद राज्य सरकारों ने कई कदम उठाए हैं। राजस्थान और गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत फिर से कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है। अब कोरोना वैक्सीन के आने का इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि वैक्सीन देश में मार्च तक या उससे पहले आ सकती है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार औऱ पीएम नरेंद्र मोदी से चार सवाल पूछे हैं।

उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि सभी कोरोना वैक्सीन में से भारत सरकार किसे चुनेगी और क्यों? किसे पहले कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जाएगी और इसके वितरण की क्या रणनीति रहेगी? क्या वैक्सीन को मुफ्त सुनिश्चित किए जाने के लिए पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल किया जाएगा? कब तक भारतीयों को वैक्सीन दी जाएगी?

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि भारत कौन से टीके पर भरोसा करेगा।

Advertisement

भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 91 लाख के पार पहुंच गए. देश में सोमवार को पिछले 24 घंटे में 44,059 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं, 511 लोगों की मौत हो गई। बीते दिन 41,024 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, questions, corona, vaccine, PM, Cares, fund
OUTLOOK 23 November, 2020
Advertisement