Advertisement
12 January 2018

जजों के मसले पर राहुल गांधी ने बुलाई पार्टी की बैठक

google

जजों के मसले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की बैठक बुलाई है।  राहुल के निवास पर आयोजित इस बैठक में  वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा और पी. चिदंबरम पहुंचे हैं।

 

कांग्रेस इस मसले को गंभीरता से ले रही है और अगले कदम के लिए रणनीति पर विचार कर रही है। बैठक में शामिल कई वकील इस मसले पर चिंतन कर रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस अपनी प्रतिक्रिया देगी। इससे पहले कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया, '4 जजों द्वारा सुप्रीम कोर्ट में प्रशासनिक अनियमितताओं के आरोप पर हम काफी चिंतित हैं।' 

Advertisement

 पूर्व कानून मंत्री और वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस को काफी दुखद और दर्दनाक बताया है। उन्होंने कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत का यह हाल हो गया है कि वहां के जजों को मीडिया में आकर अपनी बात कहनी पड़ रही है। मालूम हो कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार मौजूदा जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन पर ठीक तरीके से काम न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: rahul gandhi, meeting, jugges, राहुल गांधी, पार्टी, बैठक, जज मसला
OUTLOOK 12 January, 2018
Advertisement