Advertisement
17 March 2023

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- राहुल गांधी देश विरोधी टूलकिट का हिस्सा बन गए हैं

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। नड्डा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। उन्होंने कहा कि देश द्वारा बार-बार खारिज किए जाने के बाद राहुल गांधी अब राष्ट्रविरोधी टूलकिट का एक स्थायी हिस्सा बन गए हैं।

नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। आजादी के बाद से भारत के इतिहास में, यहां तक कि सबसे कठिन समय में भी, भारत के किसी भी नेता ने कभी भी विदेशी शक्तियों से भारत सरकार के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील नहीं की। स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह एक बहुत ही गंभीर मामला है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सवाल किया, ''राहुल गांधी, जब आप भारत के आंतरिक मामलों में किसी दूसरे देश के हस्तक्षेप की मांग करते हैं तो आपकी मंशा क्या होती है?''

Advertisement

नड्डा ने कहा,  "'किसी दूसरे देश द्वारा भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप की मांग करना भारत की संप्रभुता पर हमला है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि यूरोप और अमेरिका से भारत के घरेलू मामलों में दखल देने का आग्रह करने के पीछे उनकी क्या मंशा है।''

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी ने निर्वाचित बहुमत वाली सरकार और 130 करोड़ भारतीयों का अपमान किया है। विदेशी धरती पर उन्होंने कहा कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है और यूरोप और अमेरिका को हस्तक्षेप करना चाहिए। इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है?  ऐसे समय में जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रहा है और यहां जी20 की बैठकें हो रही हैं, राहुल गांधी विदेशी धरती पर देश और संसद का अपमान कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JP Nadda, Rahul Gandhi, Cambridge Row
OUTLOOK 17 March, 2023
Advertisement