Advertisement
09 December 2019

झारखंड की रैली में बोले राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ की तर्ज पर दिया जाएगा एमएसपी

ANI

झारखंड की एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वादा किया कि अगर उनका (कांग्रेस-झामुमो-राजद) गठबंधन  सत्ता में आता है तो किसानों को छत्तीसगढ़ की तर्ज पर की धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 2500 रुपये दिया  जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्जा माफ किया जाएगा और जबरन अधिग्रहीत की गई जमीन का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने भाजपा पर राज्यों में जबरन जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में आने पर जल, जंगल और जमीन ग्रामीणों को वापस दिए जाएंगे।

'महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं'

Advertisement

बढ़ते अपराधों पर कांग्रेस नेता ने कहा कि दुनिया आज भारत को देखती है तो कहती है, 'यह बलात्कार की राजधानी बन गया है।' पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में एक महिला से बलात्कार के मामले में वे एक शब्द भी नहीं बोले। आज, हमारे देश में महिलाएं बिना किसी डर के बाहर कदम नहीं रख सकती हैं। कैसे रक्षा कर रहे हो प्रधानमंत्री जी?

तीसरे चरण का चुनाव 12 दिसंबर को होगा

झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने हैं जिसमें दो चरण के चुनाव हो चुके हैं। तीसरे चरण के तहत 12 दिसंबर को 17 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर को किया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, jharkhand, rally, MSP, given, lines, Chhattisgarh
OUTLOOK 09 December, 2019
Advertisement