Advertisement
08 February 2023

प्रधानमंत्री के भाषण पर बोले राहुल गांधी, 'अडानी और शेल कंपनियों के बारे में कुछ नहीं बोले पीएम मोदी'

बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना जवाब दिया। पीएम मोदी ने बुधवार को लोकसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। हालांकि इस दौरान अदाणी को लेकर लगाए जा रहे विपक्ष के आरोपों पर पीएम ने कुछ नहीं कहा। इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदन के बाहर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन पर पलटवार किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर अदाणी को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने एक भी जवाब नहीं दिया। उनके भाषण से सच्चाई दिखती है। अगर (अदाणी) मित्र नहीं है तो उनको कहना चाहिए था कि जांच कराएंगे।

लोकसभा में प्रधानमंत्री के भाषण के बाद सदन के बाहर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने एक भी जवाब नहीं दिया। उनके भाषण से सच्चाई दिखती है। अगर (अडानी) मित्र नहीं है तो उनको (पीएम) कहना चाहिए था कि जांच कराएंगे। शैल कंपनी, बेनामी पैसा घूम रहा है उस पर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। इससे साफ है कि पीएम उनकी रक्षा कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने आगे जवाब देते हुए कहा कि उनका (अदाणी) शेल कंपनी, डिफेंस इंडस्ट्री में बहुत बेनामी पैसा घूम रहा है। उस पर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा। इससे साफ है कि प्रधानमंत्री उनकी रक्षा कर रहे हैं। ये राष्ट्रीय सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर का मामला है प्रधानमंत्री को कहना चाहिए था कि जांच कराएंगे। बहुत बड़ा घपला है। जरूर उनको बचाने की कोशिश कर रहे हैं मैं समझता हूं ऐसा क्यों है।

Advertisement

सदन के बाहर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जितने सवाल पूछे गए थे प्रधानमंत्री ने उनमें से एक भी सवाल का जवाब सदन में नहीं दिया। उन्होंने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री जी ने भाषण तो बहुत अच्छा दे दिया लेकिन जो भी विपक्ष के सवाल थे उनका जवाब नहीं दिया।

कांग्रेस सांसद केसी वेणूगोपाल ने कहा कि पीएम ने राहुल गांधी द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया। वे यहां-वहां की बातें कर रहे थे। जनता को आज पीएम से कैसे जवाब की उम्मीद थी? क्या वे इसकी जांच कराएंगे? वे इसे नजरअंदाज कर रहे हैं।ये दुर्भाग्यपूर्ण है। वे अडानी पर जवाब देने से क्यों बच रहे थे?

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम ने हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया। किसी के खिलाफ हमारी कोई दुश्मनी नहीं है लेकिन भारत के लोगों का पैसा जिस कंपनी को दिया गया है और उसकी विश्वसनीयता पर दुनिया में प्रश्न चिन्ह लग चुका है, ये हमारे लिए चिंता का विषय था। इस पर सरकार क्यों चुप रही?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पर जवाब दिया। उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Prime Minister Narendra Modi's speech, PM Modi, Adani Groups, Shell companies
OUTLOOK 08 February, 2023
Advertisement