Advertisement
16 July 2021

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस में डरने वालों की जरूरत नहीं, RSS विचारधारा से जुड़े हैं ये लोग

ANI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि बहुत से निडर लोग हैं, जो कांग्रेस में नहीं हैं। उन्हें अंदर लाया जाना चाहिए और (भाजपा) से डरने वाले कांग्रेसियों को बाहर का दरवाजा दिखाया जाना चाहिए। हमें उन लोगों की जरूरत नहीं है जो आरएसएस की विचारधारा में विश्वास करते हैं। हमें निडर लोगों की जरूरत है:

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं की वर्चुअल बैठक में कहा, 'डरने वाले बीजेपी में जाएंगे, बीजेपी डर दिखा कर अपने साथ करती है।'  उन्होंने वालंटियर्स को कहा कि लोगों ने अब बीजेपी द्वारा फैलाये जा रहे फेक न्यूज पर विश्वास करना बंद कर दिया है। इसलिए अब किसी को बीजेपी से डरने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, 'बहुत सारे लोग हैं जो डर नहीं रहे हैं, कांग्रेस के बाहर हैं,उनको अंदर लाओ और जो हमारे यहां डर रहे हैं, उनको बाहर निकालो, चलो भैया जाओ। आरएसएस के हो, जाओ भागो, मजे लो। नहीं चाहिए, जरूरत नहीं है तुम्हारी। हमें निडर लोग चाहिए। ये हमारी आइडियोलॉजी है।'

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि जो डर गए वो बीजेपी में चले जाएंगे, जो नहीं डरेगा वो कांग्रेस में रहेगा। बता दे कि पिछले कुछ सालों में कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद से पहले रीता बहुगुणा जोशी, हेमंत बिस्वा शर्मा, जगदंबिका पाल, चौधरी बीरेंद्र सिंह, राधाकृष्ण विखे पाटिल और नारायण राणे जैसे कांग्रेस के कद्दावर नेता भी कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Congress, RSS, ideology, BJP
OUTLOOK 16 July, 2021
Advertisement