Advertisement
24 July 2020

राहुल का केंद्र पर निशाना, कहा- कोविड और अर्थव्यवस्था की चेतावनी की अनसुनी, नतीजा- देश पर आपदा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी कोरोना वायरस, अर्थव्यवस्था और चीन को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोविड और अर्थव्यवस्था को लेकर मेरी चेतावनी अनसुनी करने का नतीजा है- देश में आपदा। उन्होंने चीन को लेकर अपनी बात को अनसुनी न करने को कहा।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से ट्वीट कर कहा, 'मैं कोविड-19 और अर्थव्यवस्था के बारे में सचेत करता रहा। उन्होंने मेरी चेतावनी को नहीं सुना। नतीजा- देश पर आपदा। मैं चीन के बारे में भी बार बार सचेत कर रहा हूं। वे अब भी नहीं सुन रहे।'

Advertisement

इससे पहले गुरुवार को राहुल गांधी ने वीडियो सीरीज 'सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ' के जरिए सरकार को निशाने पर लिया था। इस सीरीज की तीसरी कड़ी गुरुवार को जारी की गई। राहुल गांधी ने वीडियो में चीन से निपटने के बारे में बताया। राहुल ने कहा था कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे।

उन्होंने कहा था कि आप उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर चीन ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे पहली बात यह है कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। मैं केवल राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर रहा हूं, मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, केंद्र, निशाना, कोविड-19, चेतावनी, अनसुनी, नतीजा, देश पर आपदा, Rahul Gandhi, govt rubbishing, warnings, COVID-19, Economic, China
OUTLOOK 24 July, 2020
Advertisement