Advertisement
03 September 2021

राहुल गांधी ने शेयर किए पायलट ट्रेनिंग के पल, कहा- पिता की बात मान लेते तो चाचा संजय गांधी के साथ नहीं होता विमान हादसा

FILE PHOTO

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उड़ान के प्रति अपने प्यार को याद करते हुए संजय गांधी की विमान दुर्घटना में हुई मौत पर खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि चाचा संजय गांधी मेरे पिता की बात मान लेते तो शायद विमान हादसा न होता।

यूथ कांग्रेस की जानिब से साबिक वजीर-ए-आजम राजीव गांधी की जिंदगी से जुड़ी तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इसे देखने राहुल गांधी प्रदर्शनी में पहुंचे थे। यहां उन्होंने उन तस्वीरों को देखते हुए अपनी पुरानी यादों को साझा किया। राहुल गांधी ने अपने परिवार से जुड़ी एक बात को साझा करते हुए अपने पिता और चाचा को याद किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी कई बार पिता के प्लेन उड़ाने पर फिक्रमंद हो जाती थीं। उन्हें पिता के प्लेन उड़ाने से कई बार डर लगता था। एक तस्वीर की तरफ इशारा करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि पिता अक्सर उन्हें विमान के कॉकपिट में बैठाते थे तब विमान को लेकर पिता से तरह-तरह के सवाल पूछते और पिता उनका जवाब देते थे।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि पिता ने अपने भाई संजय को पिट्स जैसे आक्रामक विमान उड़ाने से मना किया था, लेकिन वह नहीं माने। राहुल ने कहा, पायलट जब विमान उड़ाता है, उसकी कल्पनाशीलता हजारों फीट की उंचाई पर होती है। उन्होंने कहा कि विमान उड़ाने का जितना अनुभव उनके पास है। 300-350 घंटे, उतना ही चाचा संजय गांधी के पास भी था। बता दें कि विमान उड़ाने के शौकीन संजय गांधी की 23 जून, 1980 को एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, pilot, training, Rajiv gandhi, plane, accident, Sanjay Gandhi
OUTLOOK 03 September, 2021
Advertisement