Advertisement
13 July 2020

कोरोना वायरस पर राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ, पूछा- क्या भारत सही पोजीशन में?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर सवाल उठाया है। उन्होंने सोमवार को केंद्र के उस दावे पर सवाल उठाया कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है। भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड में कोरोना की स्थिति पर एक तुलनात्मक ग्राफ ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता ने देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को हाइलाइट किया।

राहुल गांधी ने ग्राफ को ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की अच्छी स्थिति?' कांग्रेस नेता ने जो ग्राफ शेयर किया उसमें दक्षिण कोरिया, अमेरिका, भारत और न्यू जीलैंड में साप्ताहिक आधार पर एवरेज रोज के मामलों का जिक्र है। उससे जाहिर होता है कि दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड कोरोना से जंग में जीत की ओर बढ़ रहे हैं। भारत और अमेरिका में मामले अभी भी तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन हमारे मुकाबले अमेरिका की स्थिति में ज्यादा सुधार हो रहा है।

Advertisement

कोविड को लेकर शाह ने कही थी ये बात

बता दें कि एक दिन पहले यानी रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की कामयाब लड़ाई की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है। उन्होंने कहा था, 'भारत सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है। हर कोई सोच रहा था कि भारत जैसा देश कोविड-19 से कैसे लड़ेगा। इसे लेकर चिंताएं थीं लेकिन आज पूरी दुनिया देख रही है कि यहां किस तरह कोरोना के खिलाफ सबसे प्रभावी ढंग से लड़ा जा रहा है।' राहुल गांधी का ट्वीट इसी दावे पर सवाल उठा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोरोना वायरस, राहुल गांधी, शेयर, ग्राफ, भारत, सही पोजिशन, Rahul Gandhi, shares, graph, corona virus, India, right position
OUTLOOK 13 July, 2020
Advertisement