Advertisement
22 November 2020

हाथरस मामले पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- पीड़िता के परिजनों को सता रहा है यूपी का प्रशासन

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस-प्रशासन के लोग हाथरस में दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई युवती के परिजनों को तंग कर उनका शोषण कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, “ उत्तर प्रदेश में सरकार के हाथों पीड़ितों का लगातार शोषण असहनीय है। हाथरस बलात्कार-हत्या के मामले में पूरा देश सरकार से जवाब माँग रहा है और पीड़ित परिवार के साथ है। गुंडाराज में वर्दी की गुंडागर्दी का एक और उदाहरण।”

कांग्रेस नेता ने इसके साथ ही पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) की शनिवार को सार्वजनिक हुई जांच रिपोर्ट की खबर पेश की है जिसमें कहा गया है केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की तैनाती से परिवार को थोड़ी राहत तो है लेकिन वे सुरक्षित नहीं है।

Advertisement

बता दें कि पीयूसीएल ने हाथरस कांड पर 16 पन्नों की जांच रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में पीयूसीएल की जांच कमेटी ने आरोप लगाया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के नाम पर अलीगढ़ से दिल्ली भेजना एक साजिश का हिस्सा था। पीड़िता अलीगढ़ के सरकारी अस्पताल में रिकवर कर रही थी लेकिन अचानक से दिल्ली भेजना और वहां उसकी हालत बिगड़ने के बाद हुई मौत सवाल खड़े करती है। जांच कमेटी ने कहा कि पीएफआई का कनेक्शन मामले को भ्रमित करने की कोशिश है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Hathras, case, UP, administration, harassing, victim', family
OUTLOOK 22 November, 2020
Advertisement