Advertisement
20 September 2018

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री को बताया राफेल मंत्री, कहा- इस्तीफा दें सीतारमण

राफेल समझौते पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष और सरकार के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों की झड़ी लगी हुई है। वहीं इस राजनीतिक घमासान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल सौदे को लेकर बार-बार झूठ बोल रहीं हैं और हर बार उनका झूठ पकड़ा जा रहा है, इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिये। कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री को राफेल मंत्री करार देते हुए कहा कि इस सौदे पर झूठ बोलने के कारण उनकी स्थिति दयनीय हो गयी है और उन्हें हर हाल में इस्तीफा दे देना चाहिये।

राहुल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि रक्षा मंत्री का भ्रष्टाचार से बचने के प्रयास में झूठ बोलना फिर पकड़ा गया है। हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के पूर्व प्रमुख के एस राजू ने सीतारमण के झूठ की पोल खोल दी है ऐसे में उनकी स्थिति विचित्र हो गयी है और उन्हें इस्तीफा देना चाहिये।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने सवाल उठाया था कि आखिर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से बचकर सरकार क्या छिपाने का प्रयास कर रही है? उन्होंने कहा था कि 126 राफेल खरीदने का प्रस्ताव था, तो इसे घटाकर 36 क्यों किया गया?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, surrounded, Defense Minister, Rafael, Resigns, Sitharaman
OUTLOOK 20 September, 2018
Advertisement