Advertisement
25 July 2021

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- अगर समझते देश के मन की बात तो ऐसे न होते टीकाकरण के हालात

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मन की बात कार्यक्रम और कोविड-19 टीकाकरण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा है। उऩ्होंने कहा है कि अगर पीएम देश के मन की बात समझते तो टीकाकरण को लेकर ऐसे हालात नहीं होते।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक 45 सेकेंड का वीडियो ट्वीट किया है। इसमें देश में वैक्सीन की कमी की कई क्लिप दिखाते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'अगर वैक्सीन को लेकर देश के मन की बात को समझा जाता तो हालात ऐसे नहीं होते।' उन्होंने यह बात तब कही है जब देश में कोरोना वैक्सीन की खासी  कमी है और कई वैक्सीन सेंटर बंद करने पड़ रहे हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार के गलत फैसलों के कारण कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगभग 50 लाख लोगों की मौत हुई। हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर ‘सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट’ का एक रिसर्च शेयर किया था। इस में कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर जून, 2021 तक तीन अलग-अलग डाटा स्रोतों से अधिक मृत्यु दर का अनुमान लगाया गया है।

Advertisement

राहुल गांधी वैक्सीन की कमी को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में लिखा था कि लोगों के जीवन का सवाल है और केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन के पूरा होने की कोई समय सीमा तय नहीं की है। यह ‘रीढ़ की हड्डी’ नहीं होने की मिसाल है। राहुल गांधी ने यह ट्वीट उस खबर के हवाले से किया था, जिसमें कहा गया है कि सरकार ने संसद को बताया है कि वैक्सीनेशन कैंपेन पूरा करने की कोई समय सीमा तय नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, PM, Modi, country, vaccination, congress, Mannkibaat
OUTLOOK 25 July, 2021
Advertisement