Advertisement
17 July 2022

राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- सवाल मत पूछो, आवाज मत उठाओ; न्यू इंडिया में हक मांगने वालों को किया जाएगा गिरफ्तार

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी और प्रदर्शन कर रहे युवाओं के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दे पर रविवार को सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘नए भारत में अधिकार मांगने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करके नौकरियों को लेकर सरकार के खिलाफ अपना नवीनतम तीखा हमला किया, जिसमें कुछ छात्रों को उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस में पुलिस द्वारा ले जाते हुए दिखाया गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, "प्रश्न मत पूछो, आवाज मत उठाओ। शांति से विरोध मत करो। न्यू इंडिया में अधिकार मांगने पर गिरफ्तारियां होंगी। युवाओं को बेरोजगार बनाकर, करोड़ों परिवारों की आशाओं को चकनाचूर कर यह तानाशाही सरकार है। देश के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं, ”

Advertisement

वीडियो में एक कैप्शन है: "एसएससीजीडी 2018 के उम्मीदवारों का क्या अपराध है, न्याय की मांग करना।" वीडियो में दिख रही महिलाओं में से एक का कहना है कि उन्होंने सुबह से कुछ भी नहीं खाया है। "पानी की एक बूंद भी नहीं।" वह कहती हैं, ''हमें जबरन चार बसों में बैठाया जा रहा है और अलग-अलग जगहों पर ले जाया जा रहा है. हमें नहीं पता कि कहां है।'' देश की बेटियों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे हम देश के ही नहीं हैं। सरकार कहती है 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ', लेकिन अगर ऐसा होता तो हमारी बेटियां यहां नहीं मरती।

उन्होंने कहा, "हमने नागपुर से शुरू किया था और पिछले 45 दिनों में काफी मुश्किलों का सामना करते हुए आगरा पहुंचे। सरकार ने हमें उसी जगह भेजा है जहां से हमने शुरुआत की थी। हम सरकार से हमारे साथ अन्याय न करने का आग्रह करते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 July, 2022
Advertisement