Advertisement
11 July 2021

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- मंत्रियों की संख्या बढ़ी है,वैक्सीन की नहीं!

FILE PHOTO

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी के साथ ही हाल में हुए मंत्रिमंडल विस्तार पर भी तंज कसा। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं!

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं! साथ ही पूछा कि वैक्सीन कहां हैं। इसके अलावा राहुल गांधी ने आंकड़ों को लेकर एक फोटो भी ट्वीट की है, जिसमें वैक्सीनेशन के बारे में बताया गया है।

आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए दिसंबर 2021 तक देश की 60 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य है। इसके तरह हर दिन आवश्यक टीका दर 88 लाख वैक्सीन है। पिछले 7 दिन में औसतन हर दिन 34 लाख वैक्सीन ही लगाई गई है जबकि पिछले 7 दिन में औसतन हर दिन 54 लाख वैक्सीन की कमी हुई है।

Advertisement

शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों को आह्वान किया कि कोविड-19 को लेकर सावधानी बरतने में कोई कोताही नहीं की जाए और जरूरी दिशानिर्देशों का अनुसरण किया जाए।

इससे पहले 16 जून को राहुल गांधी ने देश में कोरोना वैक्सीन की कमी पर पर्दा डालने के लिए भाजपा को नसीहत दी थी। राहुल गांधी ने कहा था कि वैक्सीन की कमी पर पर्दा डालने के लिए भाजपा को चिर परिचित झूठ और नारों की जरूरत नहीं है, बल्कि त्वरित और संपूर्ण रूप से वैक्सीनेशन करना इस समय की आवश्यकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, targeted, Modi, government, ministers, vaccine
OUTLOOK 11 July, 2021
Advertisement