Advertisement
29 September 2018

राहुल का अनोखे अंदाज में PM पर हमला, कहा- वाह मोदी जी वाह, समाचार ही आपका प्रचार है

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आयुष्मान भारत और राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर फिर से वार किया है लेकिन इस बार उनका अंदाज काफी अलग है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना 'आयुष्मान भारत' के लिए आवंटित राशि पर सवाल उठाए हैं।

इस बार राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसने के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया है, बल्कि वाहवाही के अंदाज में तंज कसा है। उन्होंने आरोप लगाया कि 'राफेल घोटाले में अनिल अंबानी को 1,30,000 करोड़ रुपये दिए गए, लेकिन इस योजना के लिए सिर्फ दो हजार करोड़ रुपये का 'झुनझुना' थमाया गया है।

'देश का चौकीदार 'खुल जा सिमसिम' कब कहता है?

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, 'देश का चौकीदार 'खुल जा सिमसिम' कब कहता है? (जब) अनिल अंबानी को राफेल घोटाले में 1,30,000 करोड़ रुपये देना होता है, लेकिन 50 करोड़ भारतीयों को आयुष्मान भारत में 2000 करोड़ रुपये दिया जाता है।'

उन्होंने कहा, '5 लाख के स्वास्थ्य बीमा झुनझुने पर मोदी जी का सालाना प्रति व्यक्ति खर्च मात्र 40 रुपये। वाह मोदीजी वाह, समाचार ही आपका प्रचार है।'

 


पीएम मोदी ने हाल ही में की थी आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने गत 23 सितंबर को रांची से 'आयुष्मान भारत: प्रधानमंत्री आरोग्य योजना' की शुरुआत की। इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा। केंद्रीय बजट में इस योजना के पहले साल के लिए दो हजार करोड़ रुपये का शुरुआती आवंटन किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul gandhi, targets, PM Modi, unique style, Rafael deal, Ayushman Bharat
OUTLOOK 29 September, 2018
Advertisement