Advertisement
24 October 2018

राफेल पर सवाल उठाने वाले CBI डायरेक्टर को 'चौकीदार' ने हटाया: राहुल गांधी

ANI

राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ चुनाव प्रचार जोरों पर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ में पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीबीआई विवाद पर टिप्पणी की और इसे राफेल विमान डील से जोड़ते हुए मोदी सरकार की आलोचना की। राहुल ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को इसलिए हटाया गया है क्योंकि उन्होंने राफेल पर सवाल उठाए थे।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, 'कल रात चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटाया क्योंकि सीबीआई के डायरेक्टर ने राफेल पर सवाल उठाए थे।'

देश और संविधान खतरे में हैं

Advertisement

राहुल ने इस मसले पर एक ट्वीट भी किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'सीबीआई चीफ आलोक वर्मा राफेल घोटाले के कागजात इकट्ठा कर रहे थे। उन्हें जबरदस्ती छुट्टी पर भेज दिया गया. प्रधानमंत्री का मैसेज एकदम साफ है जो भी राफेल के इर्द गिर्द आएगा, हटा दिया जाएगा, मिटा दिया जाएगा। देश और संविधान खतरे में हैं।'

इससे आगे राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी जी ने लाल किले पर खड़े होकर कहा कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था। मतलब इनकी सोच देखो मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था हिंदुस्तान सो रहा था।' मोदी जी का यह बयान देश के हर नागिरक का अपमान करता है और हर किसी पर सवाल उठाता है। राहुल ने कहा यह शर्म की बात है।

रोड शो करेंगे राहुल गांधी

जनसभा के बाद राहुल झालावाड़ से कोटा तक का लगभग 100 किलोमीटर का रोड शो करेंगे और इस दौरान कोटा की अलग-अलग जगहों पर उनका स्वागत किया जाएगा। कुछ जगह राहुल गांधी नुक्कड़ सभाएं भी करेंगे।

कोटा में गुजारेंगे रात

राहुल गांधी आज रात कोटा में बिताएंगे, जिसके बाद गुरुवार को वह कोटा में महिला कांग्रेस के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह विमान से सीकर जाएंगे जहां पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे।

झालावाड़ है वसुंधरा का गढ़

मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से विधायक हैं और उनके बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से सांसद हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दोनों ही जिलों की सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, 'झालावाड़ में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में है। प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी के साथ मैंने दस माह पहले यहां किसान न्याय यात्रा निकाली थी, राहुल गांधी की यात्रा से यहां पार्टी और मजबूत होगी।' पायलट ने कहा कि हाड़ौती के इलाके का किसान बदहाल है और राज्य में किसान आत्महत्या के लगभग आधे मामले इसी क्षेत्र से हैं, लोगों में मुख्यमंत्री व मौजूदा सरकार के प्रति भारी नाराजगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul gandhi, narendra modi, cbi, alok verma, rafale deal
OUTLOOK 24 October, 2018
Advertisement