Advertisement
04 October 2020

नए कृषि कानून के विरोध में आयोजित 'ट्रैक्टर रैली' में बोले राहुल- सत्ता में आएंगे तो खत्म करेंगे ये कानून

ANI

नए कृषि संबंधी कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में किसान और विपक्षी पार्टियां प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी कृषि कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में पंजाब पहुंचे। ट्रैक्टर रैली में पहुंचे किसानों को संबोधित करते हुए राहुल ने वादा किया कि सत्ता में आते ही इस कानून को खत्म कर दिया जाएगा। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो न्यूनत समर्थन मूल्य (एमएसपी), कृषि मंडी की व्यवस्था को खत्म करना चाहते हैं।

आगे राहुल ने कहा, इस कोरोना महामारी के समय में इन 3 कृषि कानूनों को लागू करने की क्या जरूरत थी? कानून लागू करने थे तो लोकसभा, राज्यसभा में बातचीत करते। पीएम कहते हैं कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं, अगर किसानों के लिए कानून बनाए गए तो लोकसभा, राज्यसभा में खुलकर बात क्यों नहीं की। किसान क्यों विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

शनिवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए यूपी गए थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, कल मैं यूपी में था,उधर हिन्दुस्तान की एक बेटी को मार दिया गया और जिन लोगों ने मारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई और जिस परिवार की बेटी को मारा गया उनको अपने घर के अंदर बंद कर दिया गया। डीएम और सीएम ने उनको धमकाया है। ये है हिन्दुस्तान की हालत।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Tractor Rally, Farm Laws
OUTLOOK 04 October, 2020
Advertisement