Advertisement
05 June 2018

राहुल बुधवार को मंदसौर में किसान रैली में शामिल होंगे

file photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल बुधवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर पुलिस गोलीबारी की पहली बरसी के मौके पर किसान रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह मारे गए किसानों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार की रात अमेरिका से लौटने के बाद मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी नेताओं से मिले।

किसान रैली का आयोजन मंदसौर जिले के खोखरा (पिपलिया मंडी) में किया गया है। इस दौरान पिछले साल छह जून को पुलिस फायरिंग में मारे गए छह किसानों में से तीन के परिजन उनके साथ मंच पर मौजूद रहेंगे। मंदसौर की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन ने बताया कि पार्टी ने मारे गए लोगों के परिजनों से आग्रह किया है कि वे रैली में मौजूद रहें। पुलिस की फायरिंग में कन्हैया लाल पाटीदार, सत्यनारायण धांगर, अभिषेक पाटीदार, बबलू, घनश्याम धाकड़ और चिंतामन पाटीदार की मौत हो गई थी।

अभिषेक पाटीदार के पिता दिनेश पाटीदार ने बताया कि कांग्रेस नेता नटराजन ने उनसे शोक सभा में शामिल होने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि चूंकि यह शोक सभा है इस लिए वह इसमें अपनी पत्नी अल्का के साथ जाएंगे। बबलू और घनश्याम धाकड़ के परिजनों न भी कार्यक्रम में मौजूद रहने की पुष्टि कर दी है। धाकड़ की पत्नी रेखा ने कहा कि उन्हें भी कांग्रेस ने शोक सभा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है और परिवार के कुछ सदस्य इसमें मौजूद रहेंगे। बबलू के चाचा बलराम पाटीदार ने भी कहा कि वे कार्यक्रम में जाएंगे और राहुल गांधी को अपनी समस्याएं बताएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Congress, president, farmers, killed, police, firing
OUTLOOK 05 June, 2018
Advertisement