Advertisement
17 June 2024

राहुल गांधी रखेंगे रायबरेली सीट, वायनाड से देंगे इस्तीफा; प्रियंका गांधी लड़ेंगी उपचुनाव

ANI

कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट पर रखेंगे और केरल की वायनाड सीट खाली करेंगे, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को यह जानकारी दी।

खड़गे यहां अपने आवास पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि यह उनके लिए एक कठिन निर्णय था, क्योंकि रायबरेली और वायनाड दोनों से उनका भावनात्मक जुड़ाव है।

राहुल गांधी ने कहा, "वायनाड से सांसद के रूप में पिछले पांच साल बहुत शानदार और आनंददायक रहे हैं। वायनाड के लोगों ने मुझे बहुत मुश्किल समय में लड़ने के लिए समर्थन और ऊर्जा दी। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा..." उन्होंने कहा, "मैं वायनाड का दौरा करना जारी रखूंगा और वायनाड से किए गए वादे पूरे किए जाएंगे।" चर्चा के दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थे।

Advertisement

बैठक के बाद खड़गे ने कहा, "राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों से जीते हैं, लेकिन कानून के अनुसार उन्हें एक सीट खाली करनी होगी। राहुल गांधी रायबरेली सीट रखेंगे और हमने फैसला किया है कि प्रियंका जी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी।" राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड दोनों से "दो सांसद मिलेंगे।" "मेरा रायबरेली से पुराना रिश्ता है और मुझे बहुत खुशी है कि मैं इसका प्रतिनिधित्व करूंगा।

उन्होंने कहा, "यह आसान फैसला नहीं था, क्योंकि दोनों (वायनाड और रायबरेली) से लगाव है।" राहुल गांधी को 4 जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों के 14 दिनों के भीतर इनमें से एक सीट खाली करनी है। प्रियंका गांधी ने कहा, "मैं वायनाड के लोगों को राहुल की कमी महसूस नहीं होने दूंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 June, 2024
Advertisement