Advertisement
16 September 2020

राहुल गांधी का केंद्र पर फिर हमला, पूछा- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

पीटीआइ

लद्दाख में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार को उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि इतना डर किस बात का है?

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''आप क्रोनोलोजी समझिए: पीएम बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा, फिर चीन-स्थित बैंक से भारी क़र्ज़ा लिया, फिर रक्षामंत्री ने कहा चीन ने देश में अतिक्रमण किया, अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का?'

Advertisement

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत-चीन के बीच लगातार बने तनाव और चीन की ओर यथास्थिति बदलने की कोशिशों के बीच केंद्र सरकार ने बुधवार को संसद में कहा है कि पिछले छह महीनों में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है। राज्यसभा में बीजेपी सांसद अनिल अग्रवाल की ओर से सवाल पूछा गया था कि क्या पिछले छह महीनों में कोई घुसपैठ हुई है और अगर हां तो इसके लिए सरकार क्या कदम उठा रही है। इस पर केंद्र की ओर से लिखित जवाब में यह कहा गया था।

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पाकिस्तान की ओर से की गई घुसपैठ की कोशिशों पर संसद में जानकारी दी, जो अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा देखी गई हैं, लेकिन चीन पर उन्होंने कहा कि 'पिछले छह महीनों में इंडो-चीन बॉर्डर पर कोई घुसपैठ रिपोर्ट नहीं की गई है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, केंद्र, हमला, मोदी सरकार, भारतीय सेना, चीन के साथ, Rahul Gandhi, attack, center again, question, Modi government with Indian Army, with China?
OUTLOOK 16 September, 2020
Advertisement