Advertisement
06 July 2020

राहुल गांधी का हमला- फेलियर पर स्टडी में शामिल होंगी 3 चीजें, कोविड-19, जीएसटी और नोटबंदी

देश में कोरोना वायरस के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं और हर रोज करीब 25 हजार नए केस सामने आ रहे हैं। अब कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे नंबर पर आ गया है। इस मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो साझा कर सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भविष्य में जब फेलियर पर कोई स्टडी होगी, तो इन बातों को बताया जाएगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से अपने वीडियो के कैप्शन में तीन मामलों का जिक्र किया है। कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी का लागू करना। राहुल ने कहा कि इन्हें हार्वर्ड के बिजनेस स्कूल में फेलियर के तौर पर पढ़ाया जाएगा।

कांग्रेस नेता ने अपने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को 21 दिनों में जीता जाएगा। वीडियो में दिखाया गया है कि अब कोरोना वायरस से जारी जंग को सौ दिन से ऊपर हो गए हैं, जबकि भारत कोरोना वायरस की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है।

Advertisement

शुरुआत में किया गया था 21 दिनों का लॉकडाउन

गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था, तब शुरुआत में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था और लोगों को नियमों का पालन करने को कहा गया था। हालांकि, लॉकडाउन करीब तीन महीने तक चला और अभी भी अनलॉक के दौरान भी सबकुछ सामान्य नहीं है।

देश में कोरोना के मामले सात लाख के करीब 

कोरोना वायरस के मामलों की बात करें, तो देश में अब करीब सात लाख कोरोना वायरस के मामले हैं और 19 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से हर दिन करीब 25 हजार मामले सामने आ रहे हैं यानी हर चार दिन में एक लाख के करीब केस।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, attack, 3 things, included, study on failure, covid-19, GST, demonetisation
OUTLOOK 06 July, 2020
Advertisement