Advertisement
26 March 2023

राहुल गांधी अयोग्यता मामला: कांग्रेस का 'सत्याग्रह' आज, पार्टी ने मोदी सरकार को घेरा

लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में कांग्रेस रविवार को सभी राज्यों और जिला मुख्यालयों पर गांधी प्रतिमाओं के सामने एक दिवसीय 'सत्याग्रह' करेगी।

सत्याग्रह सुबह 10 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे खत्म होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राष्ट्रीय राजधानी में राज घाट पर सत्याग्रह करेंगे।

गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। चार बार के सांसद गांधी (52) को अयोग्य ठहराए जाने के बाद आठ साल तक चुनाव लड़ने से रोक दिया जाएगा, जब तक कि कोई उच्च न्यायालय उनकी दोषसिद्धि पर रोक नहीं लगाता।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उनके खिलाफ कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अडानी मुद्दे पर संसद में उनके अगले भाषण से "डर गए" और आरोप लगाया कि "पूरा खेल" इस मुद्दे से लोगों के ध्यान को हटाने के लिए है।

कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी अकेले नहीं हैं और लाखों कांग्रेसी और लोग चाहे वे किसी भी राजनीतिक जुड़ाव से हों, सच्चाई और न्याय की इस लड़ाई में उनका साथ देंगे।

इसके लिए सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को रविवार को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सभी राज्य और जिला मुख्यालयों में गांधी प्रतिमाओं के सामने एक दिवसीय सत्याग्रह आयोजित करने को कहा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Congress, Satyagraha, Rahul Gandhi's disqualification
OUTLOOK 26 March, 2023
Advertisement