Advertisement
09 October 2024

चुनाव नतीजों पर आया राहुल गांधी का पहला रिएक्शन, बोले- 'हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे...'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से धन्यवाद किया और कहा कि प्रदेश में INDIA की जीत संविधान और लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है।

राहुल ने एक्स पर लिखा, 'हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज़ बुलंद करते रहेंगे।

बता दें कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नतीजों के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था और कहा था कि ये तंत्र की जीत है, लोकतंत्र की नहीं। पार्टी नतीजों को स्वीकार नहीं करती। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि हरियाणा के नतीजे बहुत अप्रत्याशित हैं, इसको हम स्वीकार नहीं कर सकते। कई जिलों से गंभीर शिकायत आई है।

पवन खेड़ा ने कहा कि नतीजे चौंकाने वाले हैं और जमीनी स्तर पर हमने जो देखा, उसके बिल्कुल विपरीत हैं। हमें अपने कार्यकर्ताओं से मतगणना से संबंधित शिकायतें मिल रही हैं। जल्द ही हम औपचारिक शिकायत दर्ज कराएंगे। यह तंत्र की जीत है, लोकतंत्र की नहीं, हम यह स्वीकार नहीं कर सकते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, election results, Haryana's results, unexpected
OUTLOOK 09 October, 2024
Advertisement