Advertisement
28 July 2024

कोचिंग सेंटर की घटना पर राहुल गांधी का बयान, कहा- 'असुरक्षित निर्माण की कीमत चुका रहे लोग'

दिल्ली के राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जलभराव के कारण तीन आईएएस अभ्यर्थियों की मौत के बाद लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया और कहा कि आम लोग असुरक्षित निर्माण, खराब नगर नियोजन और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत चुका रहे हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि मध्य दिल्ली के पुराने राजिंदर नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर वाली इमारत के बेसमेंट में भारी बारिश के बाद पानी भर जाने से तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत हो गई।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, गांधी ने कहा, "दिल्ली में एक इमारत के बेसमेंट में जलभराव के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की मौत बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ दिन पहले, बारिश के दौरान बिजली का झटका लगने से एक छात्र की मौत हो गई थी।" 

Advertisement

उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "बुनियादी ढांचे का यह पतन सिस्टम की संयुक्त विफलता है। आम नागरिक असुरक्षित निर्माण, खराब टाउन प्लानिंग और हर स्तर पर संस्थानों की गैरजिम्मेदारी की कीमत अपनी जान गंवाकर चुका रहा है।"

गांधी ने जोर देकर कहा कि सुरक्षित और आरामदायक जीवन प्रत्येक नागरिक का अधिकार और सरकारों की जिम्मेदारी है।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने रविवार को उस कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को हिरासत में लिया, जहां भारी बारिश के बाद बाढ़ के कारण तीन छात्रों की मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन पर गैर इरादतन हत्या समेत अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, unsafe construction, rahul gandhi, coaching centre
OUTLOOK 28 July, 2024
Advertisement