Advertisement
20 November 2021

केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- अब 'चीनी कब्जे' का भी सच स्वीकार कर ले सरकार

FILE PHOTO

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है। शनिवार को सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब उसे 'चीन के कब्जे' का सत्य भी स्वीकार कर लेना चाहिए। कांग्रेस और राहुल गांधी चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति से निपटने के सरकार के तौर-तरीकों को लेकर उसकी अक्सर आलोचना करते आ रहे हैं।

राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ''अब चीनी क़ब्ज़े का सत्य भी मान लेना चाहिए।'' उधर, भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में संघर्ष के अन्य क्षेत्रों से सैनिकों को पूरी तरह से पीछे हटाने के मद्देनजर जल्द ही किसी तारीख पर अगले दौर की सैन्य स्तर की वार्ता आयोजित करने पर गुरुवार को सहमति व्यक्त की।

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, सीमा मामलों पर विचार विमर्श एवं समन्वय संबंधी कार्यकारी तंत्र (डब्ल्यूएमसीसी) की डिजिटल माध्यम से बैठक आयोजित की गई। बैठक में दोनों पक्षों ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर स्थिति के संबंध में स्पष्ट और गहराई के साथ चर्चा की और पिछली सैन्य स्तर की वार्ता के बाद के घटनाक्रम की समीक्षा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, central government, Chinese occupation, राहुल गांधी, कांग्रेस, केंद्र सरकार
OUTLOOK 20 November, 2021
Advertisement