Advertisement
03 March 2020

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- ‘नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया अकाउंट नहीं’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर इस बात के संकेत दिए हैं कि वह आने वाले दिनों में सोशल मीडिया छोड़ सकते हैं। उनके इस ट्वीट पर भी प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया। इस दौरान राहुल गांधी, अखिलेश यादव और शशि थरूर समेत कई विपक्षी नेताओं ने इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को सोशल मीडिया के बजाय नफरत छोड़ने की सलाह दी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर उन्हें आड़े हाथ लेने में ज्यादा देर नहीं की और नसीहत दी कि उन्हें सोशल मीडिया के बजाय नफरत छोड़नी चाहिए। राहुल ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी के ट्वीट की फोटो पोस्ट की और लिखा, 'सोशल मीडिया अकाउंट नहीं, नफरत छोड़ो।'

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''सम्मानीय प्रधानमंत्री जी, आपसे आग्रह है कि आप उन ट्रोल्स की फौज को यह नसीहत दीजिये जो आपके नाम पर लोगों को हर सेकेंड अपशब्द कहते हैं और धमकी देते हैं।'' वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि सोच रहा हूं सोमवार को क्या करना चाहिए?

Advertisement

छोड़ने के लिए और भी बहुत कुछ है साहब: अखिलेश

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि सामाजिक संवाद के रास्ते बंद करने की सोचना अच्छी नहीं है बात। छोड़ने के लिए और भी बहुत कुछ सार्थक है साहब। जैसे सत्ता का मोह-लगाव, विद्वेष की राजनीति का ख्याल, मन-मर्जी की बात, चुनिंदा मीडिया से करवाना मनचाहे सवाल और विश्व विहार। कृपया इन विचारणीय बिंदुओं पर भी करें विचार!

शशि थरूर ने क्या कहा?

इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने भी ट्विटर के माध्यम से उन पर तंज कसा। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री के अचानक से सोशल मीडिया छोड़ने की घोषणा ने लोगों को चिंतित कर दिया है। कि क्या यह पूरे देश में इन सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव है। उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी अच्छी प्रकार से जानते हैं कि सोशल मीडिया सकारात्मक और उपयोगी संदेश भेजने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म हो सकता है। यह नफरत फैलाने के लिए नहीं है।

क्या है मामला?

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट करते हुए ऐसे संकेत दिए कि वह आने वाले दिनों में सोशल मीडिया से दूरी बना सकते हैं। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इस रविवार को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं। आप सभी को इस बारे में जानकारी दूंगा।' बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। ट्विटर पर पीएम मोदी के 53.3 मिलियन फॉलोअर हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के 73.2 मिलियन फॉलोअर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, taunt, PM Modi, Give up hatred, social media accounts
OUTLOOK 03 March, 2020
Advertisement