Advertisement
01 July 2021

LPG की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- '...बस जुमलों का ही गिरा है भाव'

FILE PHOTO

लोगों पर महंगाई की मार जारी है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में फिर से 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसे लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है.। इस बीच रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ''मोदी माया का ऐसा पड़ा प्रभाव, बस जुमलों का ही गिरा है भाव।''

#LPGPriceHike के साथ किए गए ट्विट में राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया है उसके मुताबिक, अगस्त 2016 में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 400 रुपए थी जो जुलाई 2021 में बढ़कर 900 तक पहुंच गई है।

वहीं पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का आंकड़ा साझा करते हुए  ट्वीट किया, ''मोदी है, मुमकिन है!''

Advertisement

कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि महामारी और आर्थिक संकट के समय सरकार का यह कदम उसकी उदासीनता को दिखाता है और लोगों को राहत देने के लिए उसे एलपीजी सिलेंडर के दाम कम करने चाहिए। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने दावा भी किया कि पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में 240 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

सुप्रिया ने सवाल किया कि क्या उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर हासिल करने वाले गरीब परिवार के लोग 834 रुपये की रसोई गैस खरीद सकते हैं? बता दें कि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की कीमत 809 से बढ़कर 834.50 रुपए हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, PM, Modi, LPG, prices, congress
OUTLOOK 01 July, 2021
Advertisement