Advertisement
29 January 2019

राफेल सौदे पर जारी विवाद के बीच पर्रिकर से मिले राहुल

राफेल विमान सौदे से जुड़े एक ऑडियो टेप पर जारी विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की। पर्रिकर मोदी सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। अचानक ही गोवा विधानसभा पहुंचे राहुल ने पर्रिकर से उनके कार्यालय में जाकर भेंट की।

राफेल पर नहीं हुई बात 

विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावेलकर ने बताया कि दोनों के बीच करीब पांच मिनट तक बात हुई और राहुल ने कैंसर से जूझ रहे पर्रिकर से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। यह पूछे जाने पर कि क्या मुलाकात के दौरान राफेल डील पर भी कोई बात हुई कावेलकर ने कहा, “यह निजी मुलाकात थी। इस दौरान राफेल पर कोई चर्चा नहीं हुई। आधिकारिक तौर पर राहुल अगले महीने गोवा आएंगे।" मुलाकात के बाद राहुल ने ट्वीट कर कहा, “आज सुबह मैंने गोवा के सीएम से मुलाकात की और यह निजी भेंट थीं। मैं उनके जल्दी ठीक होने की उम्मीद करता हूं।”

Advertisement

कांग्रेस के आरोप

राफेल डील पर कांग्रेस पार्टी लगातार हमलावर रुख अपनाए है। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर पर्रिकर पर आरोप लगाए थे। उन्होंने दावा किया था कि गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री पर्रिकर के पास राफेल के ‘विस्फोटक’ रहस्य हैं। राहुल ने यह भी आरोप लगाया था कि इसके कारण ही गोवा के सीएम प्रधानमंत्री मोदी पर नियंत्रण रखते हैं।

कार्रवाई नहीं होने पर उठाए थे सवाल

एक दिन पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि गोवा के एक मंत्री की कथित बातचीत वाला ऑडियो टेप सामने आने के बाद भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने लिखा, “राफेल पर ऑडियो टेप रिलीज होने के 30 दिन बाद भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं गई या जांच का आदेश नहीं दिया गया। मंत्री के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, भाजपा, राहुल गांधी, गोवा, मनोहर पर्रिकर, राफेल डील, मोदी, Congress, BJP, Rahul Gandhi, Goa Manohar Parrikar, Rafale deal, Modi
OUTLOOK 29 January, 2019
Advertisement