Advertisement
31 January 2018

राहुल बोले, महिलाओं को कमजोर करने की है आरएसएस की विचारधारा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय दौरे के दूसरे दिन आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला किया। उन्होंने शिलांग में कहा कि आरएसएस की विचारधारा महिलाओं को कमजोर करने की है। हम लोग पूरे देश में आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस देश के लोगों पर अपनी सोच थोपना चाहता है।


उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस पूरे देश में खासकर पूर्वोत्तर के लोगों की संस्कृति, भाषा और जीने के तरीके को कमजोर कर रहे हैं। राहुल गांधी ने सवाल किया कि कोई यह जानता है कि आरएसएस में महिलाओं का नेतृत्व कितना है? जीरो। उन्होंने कहा कि अगर आप महात्मा गांधी की तस्वीर देखेंगे आप उनके दोनों ओर महिलाओं को पाएंगे। लेकिन जब आप मोहन भागवत की तस्वीर देखेंगे तो वे या तो अकेले होंगे या पुरुषों से घिरे होंगे।

Advertisement


राहुल गांधी ने कहा कि यदि उनकी पार्टी पुनः सत्ता में लौटती है तो वह जीएसटी के ढांच में बदलाव करने के साथ इसे आसान भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस टिकट देने में पुरुषों और महिलाओं की संख्या में संतुलन बनाएगी। उन्होंने महिलाओं से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेस से जुड़ें ताकि वे अधिक महिलाओं को चुन सकें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul, Gandhi, congress, rss, bjp, meghalya
OUTLOOK 31 January, 2018
Advertisement