Advertisement
22 May 2017

ज्योतिरादित्य ने कहा- राहुल बनेंगे अध्यक्ष तो 2019 में बनेगी कांग्रेस की सरकार

FILE PHOTO

सिंधिया ने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार की नीति विफल हो गई है। एक टीवी कार्यक्रम में सिंधिया ने ये बातें कहीं। सिंधिया ने कहा कि राहुल को अध्यक्ष बनना चाहिए। उनके नेतृत्व में पार्टी मजबूत होगी और 2019 में सरकार बनाने में कामयाब होगी। गौरतलब है कि 26 मई को मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर जश्न मनाया जाएगा। इसे देखते हुए सिंधिया ने सरकार की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि देश में असहिष्णुता बढ़ी है और दलित विरोधी वातावरण बना है।

मोदी के मुकाबले में राहुल

सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी में जबर्दस्त क्षमता है। वे पार्टी व देश का नेतृत्व करते हुए उसे आगे ले जाने में सक्षम हैं। उन्हें बुनियादी मुद्दों की गहरी पकड़ है। वह मोदी का भी निश्चित रूप से मुकाबला कर सकते हैं। उनके नेतृत्व में हम 2019 में सरकार बना सकते हैं। सिंधिया ने माना कि कांग्रेस को नया स्वरूप देने की जरूरत है। उन राज्यों पर फोकस करना होगा, जहां हम फिर सत्ता में आ सकते हैं।

Advertisement

भाजपा पर हमला

सिंधिया ने भाजपा के 'कांग्रेस मुक्त भारत' के प्रचार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार व सत्तारू़ढ़ गठबंधन देश में असहिष्णुता बढ़ा रहे हैं। वे देश को दलित व आदिवासी मुक्त बनाना चाहते हैं। यदि देश को एकजुट और शांतिपूर्ण रखना है तो वह सांप्रदायिक सामंजस्य की बुनियाद पर आधारित होना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jyotiraditya, Rahul, president, Congress, government, formed, 2019
OUTLOOK 22 May, 2017
Advertisement