Advertisement
20 November 2023

राजस्थानः जेपी नड्डा ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस के नेतृत्व वाले राज्यों में भ्रष्टाचार, अत्याचार; भाजपा विकास का पर्याय

twitter

राजस्थान में गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस सत्ता में है, वहां भ्रष्टाचार और अत्याचार है, लेकिन उनके द्वारा शासित राज्यों में केवल विकास होगा। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विकास का पर्याय है, नड्डा ने राजसमंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कहा, "आज राजस्थान भ्रष्टाचार, महिलाओं के खिलाफ अपराध, किसानों का अपमान और पिछड़ों पर अत्याचार में शीर्ष पर है। तुष्टिकरण की राजनीति में राजस्थान नंबर एक पर है।" नड्डा ने कहा कि जहां भी कांग्रेस होगी वहां भ्रष्टाचार, घोटाले, अत्याचार और धोखे होंगे। उन्होंने कहा, "लेकिन जहां भी भाजपा है, वहां विकास होगा... प्रगति होगी... महिलाओं का सशक्तिकरण होगा।"

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान पिछले पांच वर्षों में राज्य में कोई विकास नहीं हुआ। आमेर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार और विपक्ष के उपनेता सतीश पूनिया के लिए समर्थन जुटाते हुए, आदित्यनाथ ने राज्य में अपराध, गुंडागर्दी, गाय तस्करी, साइबर अपराध, भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसे मुद्दों की व्यापकता की ओर इशारा किया।

Advertisement

राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बीच अंतर बताते हुए उन्होंने बताया कि जहां राजस्थान सरकार रामनवमी पर कर्फ्यू लागू करती है, वहीं उत्तर प्रदेश में कांवर यात्रा बिना किसी व्यवधान के आगे बढ़ती है, जिसमें चार करोड़ लोगों की भागीदारी होती है।

उन्होंने पार्टी उम्मीदवार राम बिलास मीना के समर्थन में लालसोट में एक अन्य सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित किया, जहां उन्होंने उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या जैसी घटनाओं और महिलाओं की सुरक्षा के लिए खतरे का हवाला देते हुए राजस्थान की वर्तमान स्थिति को संकटपूर्ण बताया।

आदित्यनाथ ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के विकास पर भी जोर दिया, उन्होंने कहा कि नए भारत में, किसी को भी उत्पीड़न का सामना नहीं करना पड़ता है और गलत काम करने वालों को जिम्मेदार ठहराया जाता है।

उन्होंने सोमवार को राज्य में कुछ और रैलियों को भी संबोधित किया। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 November, 2023
Advertisement