Advertisement
05 May 2024

आंध्र प्रदेश रैली में बोले राजनाथ सिंह, अगले 5 साल में 'एक देश एक चुनाव' लागू करेंगे

file photo

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि अगर राजग केंद्र में दोबारा सत्ता में आया तो पूरे देश में "एक राष्ट्र-एक चुनाव" प्रणाली लागू करेगा। कडप्पा जिले के जम्मलमाडुगु में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि उसकी भ्रष्ट प्रथाओं के कारण राज्य 13.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज में डूब गया है।

वाईएसआरसीपी पर निशाना साधते हुए, सिंह ने कहा कि लोग बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण सत्तारूढ़ दल से तंग आ चुके हैं और उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) आंध्र प्रदेश में सत्ता में आता है, तो राज्य को "भ्रष्टाचार" से मुक्त कराया जाएगा।"

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, "आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों के साथ-साथ लोकसभा चुनाव भी हो रहे हैं। हमारी प्रतिबद्धता है कि हम अगले पांच वर्षों में पूरे देश में एक राष्ट्र-एक चुनाव लागू करेंगे ताकि समय और ऊर्जा की बचत हो।" .

Advertisement

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी देश के राजनीतिक परिदृश्य से गायब हो जाएगी, जैसे डायनासोर धरती से गायब हो गए। उन्होंने मज़ाक उड़ाते हुए कहा, "दस साल बाद आप किसी भी बच्चे से पूछेंगे, वह कहेगा कि कांग्रेस पार्टी क्या है।"

यह आरोप लगाते हुए कि राहुल गांधी की पाकिस्तान में प्रशंसा की गई, उन्होंने कहा कि गांधी परिवार को भारत में राजनीति करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हालांकि कांग्रेस पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को नजरअंदाज किया, लेकिन यह एनडीए था जिसने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। सिंह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। उन्होंने आगे कहा कि यह मोदी के कारण ही था कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध साढ़े चार घंटे तक रुका रहा ताकि भारत अपने 22,000 नागरिकों को निकाल सके।

भाजपा नेताओं ने कहा कि जब कांग्रेस पहले सत्ता में थी तो भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप थे, जबकि अटल बिहारी वाजपेयी या मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकारों के खिलाफ एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगाया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 को हटाने और तीन तलाक को खत्म करने जैसे वादे पूरे किये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 05 May, 2024
Advertisement