Advertisement
13 August 2019

कृष्ण-अर्जुन वाले बयान पर रजनीकांत को कांग्रेस का जवाब- फिर से महाभारत पढ़िए

File Photo

तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी को भगवान कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी से तुलना करने पर कांग्रेस ने साउथ की फिल्म के सुपरस्टार रजनीकांत को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस ने रजनीकांत को महाभारत को दोबारा ठीक से पढ़ने के लिए कहा। बता दें कि कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने के लिए अभिनेता रजनीकांत ने पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ की थी और उनकी तुलना कृष्ण-अर्जुन से की थी।

रजनीकांत के मोदी और शाह को लेकर बयान पर तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के प्रेसीडेंट के एस अलगिरी ने कहा कि उन्हें रजनीकांत से ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी। वह इस बयान से काफी हैरान में हैं। एक बयान जारी कर उन्होंने कहा कि अभिनेता ने धर्म के साथ आध्यात्मिकता का घालमेल करने का प्रयास किया है।

केएस अलागिरी ने कहा, 'रजनीकांत एक आध्यात्मिक शख्स हैं। कश्मीर मुद्दे पर उनकी टिप्पणियां हैरान करने वाली हैं। मुझे आश्चर्य है कि यदि रजनीकांत ने अपनी धार्मिक भावना के चलते आध्यात्मिकता के साथ घालमेल किया है।'

Advertisement

अलागिरी ने यह जानने का प्रयास किया कि क्या केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश, उत्तर पूर्व के कुछ प्रदेशों और कर्नाटक में कुर्ग का विशेष दर्जा वापस लेगी? उन्होंने कहा, 'कश्मीर में विशेष दर्जे को खारिज करने वाली सरकार ने अन्य प्रदेशों के लिए ऐसा नहीं किया है। ऐसा क्यों है? मोदी सरकार ने कश्मीर में धारा 370 को मात्र इसलिए रद्द कर दिया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल प्रदेश है?'

जानें क्या कहा था रजनीकांत ने

दरअसल, मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को प्रशंसा की और नरेंद्र मोदी-शाह की जोड़ी को 'कृष्ण और अर्जुन’ जैसा बताया था। रजनीकांत ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर यहां कहा, ''मिशन कश्मीर के लिए अमित शाह को मेरी ओर से हार्दिक बधाई।

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं। अभिनेता ने कहा कि हालांकि हमें मालूम नहीं है कि कृष्ण कौन है और अर्जुन कौन है। उन्होंने कहा कि वह अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और तमिलनाडु में 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Read Mahabharata, Again, Congress, Tells Rajinikanth, 'Krishna-Arjuna', Comment
OUTLOOK 13 August, 2019
Advertisement