Advertisement
17 May 2019

गोडसे पर डैमेज कंट्रोल में आए अमित शाह, प्रज्ञा-अनंत-नलिन से 10 दिन में मांगा जवाब

FILE PHOTO

लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण में नाथूराम गोडसे पर भाजपा नेताओं द्वारा दिए बयानों को लेकर पार्टी को सफाई देनी पड़ी और पार्टी ने बयानों से किनारा करते हुए इसे नेताओं की निजी राय बताया। अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने डैमेज कंट्रोल करते हुए भाजपा नेताओं के बयानों को अनुशासन समिति के पास भेजने का फैसला लिया है। साथ ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, अंततकुमार हेगड़े और नलिन कुमार कटिल को नोटिस जारी कर 10 दिन में जवाब मांगा है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कटिल के बयानों से पार्टी को अलग करते हुए कहा है कि इन बयानों से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है और पार्टी ने इन बयानों को गंभीरता से लिया है।

'यह नेताओं की निजी राय'

Advertisement

अमित शाह ने कहा है कि प्रज्ञा ठाकुर, अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कटिल का बयान उनकी अपनी निजी राय है। उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया है और माफी मांग ली है। फिर भी सार्वजनिक जीवन तथा भारतीय जनता पार्टी की गरिमा और विचारधारा के विपरीत इन बयानों को पार्टी ने गंभीरता से लेकर तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने का फैसला किया है।

भाजपा नेताओं ने ये दिया था बयान

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने कुछ दिन पहले एक सवाल के जवाब में कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्त थे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपने गिरेबां में झांककर देखें। बाद में विवाद बढ़ता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान के समर्थन में अनंत हेगड़े और भाजपा सांसद नलिन कटिल की तरफ से कथित ट्वीट हुआ था। बाद में मामला तूल पकड़ता देख दोनों ही नेताओं ने अपने ट्वीट को हटा दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: referred, matter, disciplinary, committee, action, Godse, controversy, BJP, Amit Shah
OUTLOOK 17 May, 2019
Advertisement