Advertisement
03 June 2023

भाजपा सरकार पर कपिल सिब्बल ने कसा तंज, "सबका साथ नहीं, बृजभूषण का साथ"

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बहस का सिलसिला लगातार जारी है। अब शनिवार को राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने कहा सरकार का 'चुप' रहना ही मामले की जांच करने वालों के लिए पर्याप्त संदेश है।

बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में विरोध करने वाले पहलवानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुए ट्वीट किया और कहा, "बृजभूषण सिंह, बढ़ते सबूतों के साथ और सार्वजनिक आक्रोश के बाद भी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। प्रधानमंत्री चुप, गृह मंत्री चुप, भाजपा चुप, आरएसएस चुप। यही जांच करने वालों के लिए पर्याप्त संदेश है।"

सिब्बल ने सरकार के नारे 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' पर तंज कसते हुए कहा, "यह सबका साथ नहीं, बृज भूषण का साथ है!" यूपीए साकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल कांग्रेस छोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने हाल ही में अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से गैर-चुनावी मंच "इंसाफ" शुरू किया।

Advertisement

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने भाजपा सांसद सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। छह महिला पहलवानों और एक नाबालिग के पिता की शिकायतों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें एक दशक से भी अधिक समय में सिंह द्वारा अलग-अलग समय और स्थानों पर यौन उत्पीड़न, अनुचित स्पर्श, डराने-धमकाने आदि से संबंधित कई कथित मामलों का जिक्र है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Sabka saath nahin, Brij Bhushan ka saath', Kapil Sibal, Modi govt
OUTLOOK 03 June, 2023
Advertisement