Advertisement
08 January 2019

सीबीआई पर फैसला मोदी सरकार की नीतियों और निर्णयों पर करारा तमाचा: कांग्रेस

File Photo

सीबीआई पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बहाल किए जाने का फैसला मोदी सरकार की नीतियों और निर्णयों पर करारा तमाचा है।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को फैसला सुनाते हुए केंद्र सरकार के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा गया था। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद आलोक वर्मा दोबारा सीबीआई के निदेशक पद पर बहाल होंगे, जबकि राकेश अस्थाना,  नागेश्वर राव स्पेशल डायरेक्टर के पद पर बहाल होंगे।

'फैसले ने मंसूबों पर फेरा पानी'

Advertisement

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाल ने कहा कि मोदी ने राफेल घोटाले की संभावित जांच से घबराकर सीबीआई डायरेक्टर को रातों-रात हटाया था। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार के षड्यंत्र और उनके मंसूबों को खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने सीबीआई की विश्वसनीयता खत्म करने की कोशिश की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

'संवैधानिक संस्थाओं पर किया हमला'

सुरजेवाला ने कहा कि जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं, उनकी स्वायत्तता खत्म करने की मोदी सरकार ने कोशिश की। सिर्फ सीबीआई डायरेक्टर ही नहीं बल्कि वित्त मंत्रालय के आर्थिक सलाहकारों, आरबीआई गवर्नर को भी पीएम मोदी के रवैये के चलते जाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि सरकारें आती और जाती हैं, लेकिन संवैधानिक संस्थाओं के लिए उनकी स्वच्छता बनी रहे, यह सबसे ज्यादा जरूरी है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला पीएम मोदी के लिए सबक है। मोदी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। फैसले में साफ हो गया है कि कानून तंत्र को डंडा तंत्र खत्म नहीं कर सकता। कानून तंत्र से डंडा तंत्र बड़ा नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: SC, restoring, CBI, Director, quashing, illegal, decision, Modi, Government, slap, policies
OUTLOOK 08 January, 2019
Advertisement