Advertisement
14 October 2024

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ी, गृह मंत्रालय ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने कैबिनेट मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ा दी है और उन्हें ‘जेड श्रेणी’ की सुरक्षा प्रदान की है। 41 वर्षीय पासवान केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री और साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष भी हैं।

गृह मंत्रालय ने केंद्रीय केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ा दी है। चिराग को जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। पहले उन्हें एसएसबी के कमांडो सुरक्षा दे रहे थे अब उन्हें सीआरपीएफ सुरक्षा देगी। देश में कई नेताओं को सिक्योरिटी दी गई है। भारत में गृह मंत्रालय किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा देने का निर्णय लेता है।

सूत्रों के मुताबिक, जेड श्रेणी के तहत चिराग पासवान की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड तैनात होंगे। इनके साथ ही 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड वीआईपी के घर पर रहेंगे, इसके अलावा 6 राउंड द क्लॉक पीएसओ, तीन शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो और 3 ड्राइवर राउंड द क्लॉक मौजूद रहेंगे।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान बिहार के जमुई से सांसद हैं। चिराग पासवान फिलहाल फ्रांस के डिजॉन शहर में आयोजित 45वें विश्व वाइन सम्मेलन में शामिल होने के लिए गए हुए हैं। चिराग पासवान ने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए राजनीति में कदम रखा। साथ ही पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने पार्टी की कमान संभाली। जो अब केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Security, Union Minister Chirag Paswan, Home Ministry, Z category security
OUTLOOK 14 October, 2024
Advertisement