Advertisement
04 September 2024

वार्ड समिति के चुनाव से पहले दिल्ली सिविक सेंटर में कड़ी की गई सुरक्षा

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के बुधवार को होने वाले वार्ड समिति के चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की आशंका के मद्देनजर अधिकारियों ने यहां सिविक सेंटर में और उसके आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी है।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों के साथ अर्द्धसैनिक बलों की एक टुकड़ी को मध्य दिल्ली में स्थित सिविक सेंटर में और उसके आस-पास तैनात किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा कर्मियों को पूरी तरह सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने मंगलवार देर रात एमसीडी आयुक्त से कहा कि वे एमसीडी वार्ड समिति चुनावों के लिए उप आयुक्तों को पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की अधिसूचना जारी करें, क्योंकि महापौर शेली ओबेराय ने ऐसा नहीं किया था।

दिल्ली नगर निगम (डीएमसी) अधिनियम के तहत अपनी विशेष शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए उपराज्यपाल ने ‘‘व्यापक सार्वजनिक हित’’ में आखिरी समय में दखल दिया और चुनाव को लेकर अनिश्चितताओं को खत्म किया। वार्ड समिति के चुनाव बुधवार, चार सितंबर को होने वाले हैं।

इससे पहले मंगलवार शाम को ओबराय ने पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति से यह कहकर इनकार कर दिया था कि उनकी अंतरात्मा उन्हें ‘‘अलोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया’’ में भाग लेने की अनुमति नहीं देती। उन्होंने एमसीडी आयुक्त अश्विनी कुमार को चुनाव प्रक्रिया शुरू करने और नामांकन दाखिल करने के लिए कम से कम एक हफ्ते का समय देने का भी निर्देश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Security tightened, Delhi Civic Centre, ward committee elections
OUTLOOK 04 September, 2024
Advertisement