Advertisement
07 July 2023

अपनी पार्टी में विद्रोह के खिलाफ शरद पवार की लड़ाई हम सभी को प्रेरित करती है: संजय राउत

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के भीतर हुए विद्रोह के खिलाफ इस उम्र में संस्थापक शरद पवार की लड़ाई प्रेरणादायक है।

विदित हो कि 82 वर्षीय पवार ने गुरुवार को घोषणा की कि वह पार्टी के अध्यक्ष हैं। इस दौरान उन्होंने अपने भतीजे और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की सेवानिवृत्ति वाली टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह “चाहे 82 के हो या 92 के...अधिक प्रभावी ढंग से काम करेंगे।"

अजीत पवार की टिप्पणी पर राउत ने कहा, "यही बात हमें उनके बारे में प्रेरित करती है.' (शिवसेना संस्थापक) बालासाहेब (ठाकरे) 84-86 वर्ष के थे। हम उनसे प्रेरणा लेंगे। उम्र क्या है? महात्मा गांधी बूढ़े थे, लेकिन फिर भी उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी।''

Advertisement

गठबंधन की चर्चाओं पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे और शिव सेवा (उद्धव ठाकरे गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच वार्ता कराने के लिए किसी बिचौलिए की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि दोनों भाई हैं।"

मनसे नेता अभिजीत पानसे ने गुरुवार को राउत से मुलाकात की, जिससे महाराष्ट्र में बदली हुई राजनीतिक स्थिति की पृष्ठभूमि में अलग-थलग पड़े ठाकरे भाइयों के बीच संभावित संघर्ष विराम की अटकलें तेज हो गईं। हालांकि, पांसे ने इस बात से इनकार किया कि वह राज की ओर से उद्धव के साथ गठबंधन का कोई प्रस्ताव लेकर आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sharad Pawar’s fightback, Shiv Sena (UBT) leader Sanjay Raut, Sanjay Raut, Nationalist Congress Party (NCP) founder Sharad Pawar
OUTLOOK 07 July, 2023
Advertisement