Advertisement
12 April 2018

संसद को कांग्रेस ने नहीं बल्कि सरकार ने किया बाधित- थरूर

FILE PHOTO

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा है कि संसद में विरोध सरकार द्वारा प्रायोजित था, क्योंकि सरकार चर्चा से भागना चाह रही थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, थरूर ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि संसद को कांग्रेस ने बाधित किया है, यह आरोप बेबुनियाद है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सांसद अपनी जगह पर थे। हम आसन के सामने नहीं गए थे। लेकिन वहां विरोध भाजपा के एनडीए के साथी ही कर रहे थे। वहां तेलुगु देशम पार्टी के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग कर रहे थे। 10 दिन के बाद जब वे लोग शांत हुए तब एआईएडीएमके के सांसद कावेरी विवाद को लेकर आ गए। एआईएडीएमके तमिलनाडु में भाजपा की मदद से चल रही है। अभी तक इन दलों ने कोई भी विरोध नहीं किया था।

Advertisement

थरूर ने कहा कि उन्हें लग रहा है कि यह सरकार द्वारा प्रायोजित विरोध है। जैसे वह प्रवासी भारतीयों के लिए प्राक्सी वोटिंग चाहते हैं। इसी तरह संसद के भीतर भी उन्होंने प्राक्सी विरोध करवा दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती थी कि अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से संसद के भीतर सरकार की कमियों को लेकर चर्चा हो। संख्या बल के आधार पर भाजपा अविश्वास प्रस्ताव में जीत हासिल करती। लेकिन उसके सांसद चर्चा नहीं चाहते थे। वह नहीं चाहते थे कि देश सरकार के खिलाफ आरोपों को सुने।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चार साल हो गए हैं। कहां आए हैं अच्छे दिन। यही कारण है कि वह चर्चा नहीं चाहते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shashi Tharoor, BJP
OUTLOOK 12 April, 2018
Advertisement