Advertisement
13 February 2017

मोदी बाथरूम छाप राजनीति बंद करें, सरकार पर ध्यान दें: शिवसेना

google

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में प्रकाशित एक संपादकीय में कहा, मोदी ने उत्तर प्रदेश में प्रचार करते हुये धमकी दी थी कि उनके पास विपक्षी दलों की कुंडली है जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि सभी की कुंडली इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध है। यह एक उदाहरण है कि कितनी तेजी से प्रचार का स्तर गिर गया है।

संपादकीय में कहा गया है, कम से कम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को इस तरह एक दूसरे पर कीचड़ नहीं उछालना चाहिये। इस पद की काफी प्रतिष्ठा है और इस पर बैठने वाले व्यक्ति को उसकी गरिमा बनायी रखनी चाहिये।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ दिये गये मोदी के रेनकोट वाले बयान और फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का इस पर दिये गये जवाब का जिक्र करते हुये संपादकीय में कहा गया है, अब उत्तर प्रदेश चुनाव में होने के लिए क्या होगा। लेकिन प्रधानमंत्री को दिल्ली पर और मुख्यमंत्रियों को अपने राज्यों पर ध्यान देना चाहिये। किसी भी व्यक्ति को दूसरे के बाथरूम में नहीं भांकना चाहिये। इससे बचना चाहिये।

Advertisement

भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों द्वारा विपक्षी दलों को धमकाने के लिए सरकारी तंत्र का इस्तेमाल करना राजनीतिक भ्रष्टाचार है।

संपादकीय में कहा गया है, लेकिन यह सब चीजें खुले तौर पर चल रही हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री प्रचार करते हुये धमकी दे रहे हैं, चुनौती दे रहे हैं, घोषणाएं और वादे कर रहे हैं। कानून के किस नियम के तहत वे ऐसा कर सकते हैं।

इसमें कहा गया है, आपके पास विपक्ष की कुंडली है क्योंकि आप सत्ता में हो। उनकी कुंडलियों को हटाकर आप अपनी सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। आपको इस काम के लिए नहीं चुना गया। जब आप सत्ता से हटेंगे तो आपकी भी कुंडली आपके उत्तराधिकारियों के पास उपलब्ध होगी।

अखिलेश यादव पर मोदी के बयान पर शिवसेना ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समस्या है और महिलाएं असुरक्षित हैं तो राज्य से निर्वाचित भाजपा के सांसद इस बारे में क्या कर रहे हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिवसेना, भाजपा, पीएम मोदी, बाथरुम, मनमोहन सिंह, shivsena, pm modi, bjp, bathroom, manmohan singh
OUTLOOK 13 February, 2017
Advertisement