Advertisement
08 May 2016

वाड्रा फंसेंगे, सौर भूमि घोटाले पर जांच के लिए भाजपा सांसद ने ईडी को लिखा पत्र

google

भाजपा के एक सांसद ने राॅबर्ट वाड्रा समूह के सौर परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न गैर पारदर्शी लेन देन का मुद्दा उठाने के लिए लोकसभा में नोटिस दिया है और इस संदर्भ में प्रवर्तन निदेेशालय को पत्र भी लिखा है। अगस्तावेस्टलैंड मामले को लेकर कांग्रेस पर भाजपा के हमले का नेतृत्व कर रहे भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने वाड्रा पर बेनामी लेन देन और गैर पारदर्शी धनराशि को ठिकाने लगाने के लिए कई कंपनियां खड़ी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मैं लोकसभा में मुद्दा उठाउंगा। सोमैया ने ईडी के निदेशक को वाड्रा से संबंधित सौर भूमि घोटाले में संलिप्त कंपनियों को लेकर पत्र भी लिखा है।
उन्होंने गैर पारदर्शी भूमि सौदे, बेनामी लेन देन, धनशोधन, किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए पत्र में लिखा है, मैंने पूर्व में राॅबर्ट वाड्रा समूह के सौर परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न गैर पारदर्शी लेन देन का ब्यौरा सौंपा था। उन्होंने इन कथित अपराधों के लिए कार्रवाई की मांग की है।
मुंबई उत्तर पूर्व के सांसद सोेमैया संसद की उर्जा समिति के प्रमुख भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: संसद, कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व, भाजपा सांसद किरीट सोमैया, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दामाद राॅबर्ट वाड्रा, solar project land scam, rabert wadra, sonia gandhi, bjp mp, attack, ED.
OUTLOOK 08 May, 2016
Advertisement