Advertisement
06 January 2022

सोनिया गांधी की सीएम चन्नी को फटकार,पूछा कैसे हुई पीएम की सुरक्षा में चूक, मामले पर अभी तक राहुल की चुप्पी

FILE PHOTO

चंडीगढ़, पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की सुरक्षा में चूक के 24 घंटे बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की इस मामले पर क्लास लगाई है। सूत्रों मुताबिक चन्नी को फटकार लगाते हुए साेनिया गांधी ने कहा कि मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं इसलिए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। सोनिया ने चन्नी से कहा कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जाने चाहिए थे।

चन्नी ने सोनिया गांधी को बताया कि पंजाब सरकार पूरे मामले की जांच करवा रही है। इसके लिए सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल और राज्य के गृह सचिव अनुराग वर्मा की जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी को 3 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। उसमें जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।

मजे की बात यह है कि एक तरफ सीएम चन्नी ने 2 सदस्यों की जांच कमेटी बनाई है तो दूसरी तरफ व सुरक्षा प्रबंधों में चूक से इंकार करते हुए भाजपा के स्थानीय नेताओं पर यह कह तंज कस रहे हैं कि फिरोजपुर रैली में भीड़ न जुटने के चलते पीएम मोदी ने इसका ठिकरा पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था पर फोड़ा है। पीएम मोदी ने ही आखिरी वक्त में सड़क से जाने का रूट बना दिया। अब वह चुनावी रैलियों में भी इस बात को भुना रहे हैं कि पीएम की सुरक्षा में चूक के बहाने पंजाब और पंजाबियों को बदनाम किया जा रहा है। इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की पूरी साजिश दिल्ली में रची गई। इसमें कांग्रेस हाईकमान शामिल है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार ने इसे लागू किया। पीएम की सुरक्षा चूक के मामले में शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sonia Gandhi, CM Channi, lapse, PM, security, Rahul, Congress, Punjab
OUTLOOK 06 January, 2022
Advertisement